??????? ?? ????? ??? ??????? ?? ????????? ?? ?? ????? ??? ???? ???? ??? : ????


भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सामुदायिक रेडियो "सावन" का कलेक्टर हीरालाल नायक ने बुधवार को फीता काट कर शुभारंभ किया। उन्होंने रेडियो के माध्यम से जिले के लोगोें को बधाई देते हुए कहा कि सामुदायिक रेडियो सावन के प्रसारण से शासन की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी सुना जा सकेगा।
सामुदायिक रेडियो सावन के प्रसारण के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर श्री नायक ने कहा कि रेडियो संचार का पुराना व विश्वसनीय माध्यम रहा है। आज टेलीविजन और इंटरनेट का जमाना होते हुए भी ग्रामीण क्षेत्रों में रेडियो के प्रसारण कार्यक्रम को लगन के साथ सुना जाता है। उन्होंने कहा कि जिले के दूरस्थ कुसमी, सामरी एवं वाड्रफनगर जैसे क्षेत्रों में भी सामुदायिक रेडियो की काफी उपयोगिता होगी। उन्होंने जिला मुख्यालय में सामुदायिक रेडियो को स्थापित करने में प्राचार्य विमल दुबे के व्यक्तिगत प्रयास की सराहना की एवं उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिलासाय एवं जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव ने भी सामुदायिक रेडियो सावन के शुभारंभ के अवसर पर लोगोें को बधाई दी। कार्यक्रम में कलेक्टर ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत स्वच्छ भारत दिवस के अवसर पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर दुर्गेश वर्मा, सहायक आयुक्त आदिवासी डीके राजपूत, शासकीय नवीन महाविद्यालय के प्राचार्य एनके देवांगन उपस्थित थे। 

लिंक : https://m.bhaskar.com/…/latest-balrampur-news-020502-149528…
साभार : दैनिक भास्कर, 19 अप्रैल 2018
स्त्रोत :- श्री. झावेन्द्र कुमार ध्रुवजी के फेसबुक अकाउंट से 

Subscribe to receive free email updates: