LG B2B Tech Seminar in Mumbai

एलजी ने मुंबई में आयोजित ग्रांड टेक सेमिनार में बी2बी उत्पादों एवं समाधानों का प्रदर्शन किया
इस वार्षिक कार्यक्रम में विभिन्न उद्योग क्षेत्रों के सैकड़ों प्रतिभागी एक साथ आये

मुंबई, 17 मई, 2018: भारत के सबसे प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने आज मुंबई में बी2बी इवेंट ग्रांड टेक सेमिनार का समापन किया। इस इवेंट की थीम “शहर की टेक्नोलॉजी-एलजी के सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले समाधानों का शानदार संगम” थी। दो दिन चली इस प्रदर्शनी में एलजी के प्रमुख बी2बी उत्पादों का प्रदर्शन किया गया। इन उत्पादों में 88 अल्ट्रा स्ट्रेच साइनेज, हाई ब्राइटनेस वीडियो वॉल, इंटरैक्टिव डिजिटल बोर्ड, ओएलईडी वॉलपेपर साइनेज और होटल टीवी और कैम कार्ड के साथ एसटीबी बिल्ट-इन टीवी आदि शामिल थे।
इस अवसर पर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में बी2बी विभाग के बिजनेस हेड श्री हेमेंदु सिन्हा ने कहा, “एलजी में, हम बिना किसी अपवाद के अपने ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ नवीनतम एवं तकनीकी समाधानों को प्रदान कर अपने जोश, गर्व और उत्कृष्टता के लिए की जा रही तलाश को प्रदर्शित करते हैं। बी2 बी सेमिनार एक अनोखा इवेंट है,  जो हमें अपने पार्टनर्स और महत्वपूर्ण व्यावसायिक श्रेणियों से सीधे जोड़ता है।“
उन्होंने कहा, “यही नहीं, ग्राहकों को उन उत्पादों एवं बेहतरीन तकनीक का अनुभव करने का मौका मिलता है जोकि उनकी बेहद विशिष्ट जरूरतों को पूरा करते हैं। उदाहरण के लिए इस साल के इवेंट में आए बहुत से लोगों ने पाया कि हमारा डिजिटल साइनेज एक प्रभावी कस्टमर टच प्वाइंट है।‘‘
इस इवेंट में प्रदर्शित किये गये उत्पाद एवं समाधानों में शामिल हैं: 
88 अल्ट्रा स्ट्रेच साइनेज पूरी तरह से नया साइनेज फॉर्मेट है। इसमें अल्ट्रा एचडी रिजोल्यूशन के साथ 32ः9 की चैड़ी स्क्रीन है। यह आंखों को भाने वाले कंटेंट को डायनैमिक तरीके से दिखा सकता है, मौजूदा स्पेस का इस्तेमाल कर सकता है और इंटीरियर इफेक्ट्स को बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत कर सकता है। यह सब इसके अनूठे रेशियो की बदौलत ही संभव हो पाया है।
हाई ब्राइटनेस वीडियो वॉल विभिन्न जगहों पर राहगीरों को आकर्षित करने और ऐड डिस्पले करने के लिए लगाए जाते हैं। यह उत्पाद बिल्कुल स्पष्ट तस्वीरों को दिखाने का दावा करता है। इसके कलर काफी चमकदार माहौल में भी चटख और साफ नजर आते हैं।
इंटरैक्टिव डिजिटल बोर्ड ग्राहकों को सबसे उन्नत टच टेक्नोलॉजी मुहैया कराता है, जोकि सहज एवं विशुद्ध टच रिस्पांस देती है। आईडीबी एप से पावर्ड यह डिजिटल बोर्ड शानदार सहयोग के लिए आॅप्टिमाइज्ड वर्क-फ्लो को बेहतर बनाता है।
ओएलडईडी वॉलपेपर होटल टीवी हैरतअंगेज ढंग से काफी स्लिम, पतला, और जगह बचाने की सुविधाओं से सुसज्जित है। यह उत्पाद अपने बेहतरीन कॉन्ट्रास्ट रेशियो और शानदार स्क्रीन के साथ उपयोक्ताओं को असाधारण अनुभव देता है। ये जिस जगह पर रखा जाता है, वह जगह भी देखने में प्रीमियम लुक देती है। यह टीवी कभी-कभी दीवार पर तस्वीर जैसा लुक भी देता है। इस टीवी में होटल में मेहमानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रीमियम होटल समाधान भी प्रदान किए गए हैं। एलजी की नई ओएलईडी टेक्नोलॉजी से मेहमानों को टीवी देखने का ऐसा अनुभव मिलता है, जिससे वह कभी रूबरू नहीं हुए होंगे। 
ओएलईडी वॉलपेपर साइनेज आश्चर्यजनक रूप से काफी स्लिम, हल्का और जगह की बचत करता है। यह उपयोक्ताओं को असाधारण अनुभव प्रदान करता है। यह टीवी उन महत्वपूर्ण जगहों की भी वैल्यू बढ़ा देता है, जहां ये लगाया जाता है। इसे दीवार में मैग्नेटिक मैट से आसानी से जोड़कर इसे वीडियो वॉल के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
कैम कार्ड के साथ एसटीबी बिल्ट-इन टीवी सभी एसटीवी कार्यप्रणाली को एकीकृत करने में सक्षम होता है। इसकी पिक्चर क्वॉलिटी काफी परफेक्ट है। इस प्रॉडक्ट में 4के कैम कार्ड सीधे टीवी से जुड़ा होता है। यह टीवी होटलों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है, जिससे वह कम से कम उपकरणों से आसानी से मैनेज हो सके और बिजली की भी बचत हो।  
एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में 
एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स, साउथ कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। भारत में इसकी स्थापना जनवरी 1997 में की गई थी। यह उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक सामग्रियों, घरेलू उपकरणों, आइटी हार्डवेयर और मोबाइल संचार क्षेत्र के सबसे शक्तिशाली ब्रांडों में से एक है। भारत में एक दशक से एलजी ने एक उत्कृष्ट ब्रांड का स्थान हासिल किया है और उद्योग के लिए पथ-प्रदर्शक मानी जाती है। ग्रेटर नोएडा स्थित एलजीईआइएल की विनिर्माण इकाई विश्व के सभी एलजी विनिर्माण संयंत्रों में सबसे अधिक पर्यावरण हितैशी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफल्ड कारखाना रंजनगाँव, पूणे में अवस्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, वाॅशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और माॅनिटर का उत्पादन होता है। 

Subscribe to receive free email updates: