Kamal Sharma, Senior Announcer of Vividh Bharati, AIR retires on 31.08.2017





Kamal Sharma, one of the veteran senior announcer of Vividh Bharati, All India Radio, retired on superannuation today i.e. on 31.08.2017. After working at Akashvani Raipur, Indore and Ahmedabad, Kamal Sharma came to Vividh Bharati and won over thousands of listeners by his magical voice.
Prasar Bharati parivar extends it's choicest best wishes for his future life anf reproduces below an emotional post of one of our colleague, Mrs Manisha jain ....

.... कुछ कहना हो और आपका कंठ अवरुद्ध हो जाए और शब्दों के देवता कूच कर जाएँ तो मान लीजिये आप कहीं भीतर दरक रहे हैं.. आज यही कैफियत रही दिल की.. मैं कमल शर्मा जी को आवाज़ की दुनिया का जादूगर कहूँ तो भी कम ही होगा..
आकाशवाणी इंदौर, अहमदाबाद के अपने कार्यकाल के दौरान कमल दा को सुनते हुए कई बार अपना काम रोका है मैंने, जब विविध भारती मुंबई में पोस्टिंग हुई और पहला कदम रखा तब भी रोमांचित थी उन्हें देखने के लिए..यूँ फोन पर बात हुई थी लेकिन उनसे मिलना और फिर लगभग ६ साल साथ साथ काम करना एक अद्भुत अनुभव रहा..
मेरा जन्म रायपुर का है और कमल दादा भी रायपुर के तो एक स्वाभाविक स्नेह तो था ही फिर उन्हें मैं राखी भी बांधती हूँ..हमेशा बड़े भाई सा स्नेह मिला उनसे..
कमल जी केवल अपनी आवाज़ से ही नहीं मोहते उनकी एडिटिंग और मिक्सिंग में भी वही मुलायमियत है जो मैंने उनसे सीखी..
कमल दा आज सेवा निवृत्त हो गए..एक बेमिसाल ब्रॉडकास्टर एक अद्भुत व्यक्तित्व कागज़ों पर हमसे बिदा हो गया..आपके साथ की कई रिकॉर्डिंग्स बहुत से प्रोडक्शंस हमारी धरोहर है दादा.. स्टूडियो नंबर ३ अब बहुत सूना लगेगा.. मैं उस गंभीर गहन आवाज़ को ढूँढूँगी..आपकी छोटी बहिन मनीषा आपको मिस करेगी..
मेरा सलाम..आप अपनी दूसरी पारी की शानदार शुरुआत करें..आपको दिल से शुभकामनायें..

Stay Blessed Kamal Bhai ......

Subscribe to receive free email updates: