अब स्मार्ट फोन पर सुनाई देगी आवाज-यह आकाशवाणी का ग्वालियर केंद्र है


अब आप सुन रहे हैं ग्वालियर आकाशवाणी। यह आवाज पिछले कई सालों तक लोगों के कानों को सुकून देती रही है। पर टीवी, मोबाइल ने रेडियो का क्रेज कम कर दिया और यह आवाज सुनाई देना लगभग बंद हो चुकी है। पर अब यह सुरीली आवाज एक बार फिर आपके कानों तक नए अंदाज में पहुंचेगी। स्मार्ट फोन पर एप के जरिए दुनिया में कहीं भी ग्वालियर आकाशवाणी के प्रोग्राम सुन सकेंगे।  आकाशवाणी  ने एक एप तैयार किया है। जिसे मोबाइल पर डाउनलोड कर प्रसार भारती के सभी कार्यक्रमों का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए एक लिंक भी जारी की गई है, जिसकी मदद से प्लेस्टोर से एप को डाउनलोड किया जा सकता है।

इस तरह करेंगे एप डाउनलोड-
एंड्रॉयड मोबाइल पर लिंक के माध्यम से प्लेस्टोर से एप डाउनलोड किया जा सकता है। यह लिंक लोगों के मोबाइल पर आकाशवाणी केन्द्र द्वारा वायरल की जा रही है। लिंक पर क्लिक करते ही न्यूज ऑन एयर प्रसार भारती ऑफिसियल एप एयर न्यूज लाइव लिखकर आ जाएगा, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे डायरेक्ट प्लेस्टोर में जाकर भी डाउनलोड किया जा सकता है। उसके बाद विविध भारती पर लोकल कलाकारों को सुन सकेंगे।

वॉयस क्वालिटी अच्छी है-
अब लोग रेडियो की जगह स्मार्ट फोन अधिक उपयोग में ले रहे हैं। मोबाइल पर टीवी, फिल्मी गाने, वॉट्सएप, फेसबुक आदि का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि प्रसार भारती भी मोबाइल पर ही अपना स्थान बनाए। आकाशवाणी ने एक एप तैयार किया है, जिसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर दुनिया में कहीं भी प्रोग्राम सुन सकेंगे इसकी वॉयस क्वालिटी भी बहुत अच्छी है. 

स्रोत और श्रेय :-  https://ift.tt/2pCfrp3
द्वारा अग्रेषित :- श्री. श्री. झावेंद्र कुमार ध्रुव
jhavendra.dhruw@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: