??????? ?? ???? ?? ???? ???? ?????? ???? ??????


जम्मू और कश्मीर राज्य को अपना मोबाइल टीवी स्टेशन मिला है। अब तक बड़ी संख्या में लोगों ने देश विदेश में इस इंड्रायड मोबाइल एप को डाउनलोड किया है। इससे कोशिश है कश्मीर के दूसरे पहलू को दर्शाने की। पिछले करीब पांच महीनों से अशांति की मार झेले रहे कश्मीर के युवा तारिक बट(32) ने घाटी में जीवन का नया पहलू पेश करने के लिए नई उम्मीद को जन्म दिया है।

उन्होंने घाटी का पहला मोबाइल टेलीविजन स्टेशन शुरू किया है, वह भी तब जब घाटी में आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद हिंसा और विरोध प्रदर्शन चरम पर था। मल्टी भाषा टीवी स्टेशन मुख्य रूप से समाचार, करेंट अफेयर्स, खेल, संगीत और युवा कश्मीरियों के लिए मनोरंजन शो सहित कश्मीरी भाषा में भी प्रोग्राम चलाता है। तारिक बट का कहना है कि इस टीवी स्टेशन की स्थापना के पीछे उद्देश्य है पत्थरबाजी और आतंकवाद की पहचान से कश्मीरी युवाओं को मुक्त कराना और कुछ बेहतर करने की उनकी पहचान से कश्मीर को मशहूर करना।

तारिक के अनुसार एक स्मार्ट फोन एप के रूप में इस एप को अब तक काफी संख्या में लोगों ने डाउनलोड किया है। फिलहाल शुरुआत है। उम्मीद है कि इसमें और सुधार लाया जाएगा। मास कम्यूनिकेशन के स्टूडेंट रहे तारिक इस मोबाइल टीवी से पहले कश्मीर में एक आनलाइन रेडियो एप भी ईजाद कर चुके हैं।

Source & Credit:http://ift.tt/2ihoWkc

Forwarded By:Jainender Nigam,PB NewsDesk ,prasarbharati.newsdesk@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: