आकाशवाणी जोधपुर की 49 वीं वर्षगांठ आज



9 मई 1971 का दिन जोधपुर के लिया खास था क्यों की उस दिन आकाशवाणी जोधपुर का प्राइमरी चैनल शुरू हुआ था। मुकुट माथुर जी की प्रथम उद्घोषणा के साथ शुरू हुआ था मारवाड़ की मिट्टी की सुगंध लिए आकाशवाणी जोधपुर। सारे प्रसारण कर्मियों के लिए जोधपुर आकाशवाणी "स्कूल ऑफ ब्रॉडकास्ट" के रूप में मान्य है।
पुराने नए कई विख्यात प्रसारणकर्मी जोधपुर केंद्र से माइक के माध्यम से मारवाड़ को शिक्षित दीक्षित करते रहे।
मारवाड़ लोक संगीत मैं रचते बसते मेरा रेडियो सुनने का शौक भी आकाशवाणी जोधपुर के साथ साथ परवान चढ़ाने लगा था। भोमजी का वो किरदार आज भी मेरी स्मृतियों मैं ज़िंदा है और हमेशा रहेगा। पिछले ४० वर्षों मैं आकाशवाणी जोधपुर की विकास यात्रा का साक्षी रहा हूँ। बहुत करीब से रेडियो प्रसारण को जाना और समझा है। मैंने आकाशवाणी जोधपुर का हर दौर देखा है , उरूज देखा है तो पतन भी देखा है। कई उतार चढ़ावों के दौरों का मैं साक्षी रहा हूँ। परिवर्तन तो प्रकृति का है हर रात के बाद एक सुबह का आगमन होता है। आज एक नयी सोच के साथ आकाशवाणी जोधपुर चल रहा है। आकाशवाणी जोधपुर की 49 वीं वर्षगांठ पर सभी आकाशवाणी परिवार और श्रोता बंधुओं को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें।

Subscribe to receive free email updates: