आकाशवाणी लखनऊ की सहायक निदेशक मोहतरमा गज़ाला शहनाज़ 31मई को सेवानिवृत्त होने जा रही हैं।



पाठकों को यह बताते हुए अत्यंत गर्व और गौरव का अनुभव हो रहा है कि आकाशवाणी को अपनी मूल्यवान सेवाएं देने वाले प्रसार भारती पुरोधा परिवार की दूसरी पीढ़ी की प्रतिनिधि आकाशवाणी लखनऊ की सहायक केन्द्र निदेशक /कार्यक्रम प्रमुख मोहतरमा गज़ाला शहनाज़ अपनी मूल्यवान सेवाएं देकर 31मई 2019 को रिटायर होने जा रही हैं !जैसा कि सभी जानते हैं आकाशवाणी के पुराने केन्द्रों की गिनती में शुमार आकाशवाणी लखनऊ के कार्यक्रम अनुभाग की कमान इसी साल पहली फरवरी से मोहतरमा गज़ाला शहनाज़ के हाथों में केन्द्र निदेशक पद पर कार्यरत श्री पृथ्वीराज चौहान ने अपने रिटायर होने पर सौंपी थी । सहायक केन्द्र निदेशक मोहतरमा गज़ाला शहनाज़ प्रसार भारती के कर्मयोगियों के कुछ गिने चुने परिवार की दूसरी पीढ़ी की कुछ ख़ास लोगों में से एक हैं जिन्होंने आकाशवाणी को अपनी मूल्यवान सेवाएं दींं।

गज़ाला शहनाज़ का जन्म 7मई 1959 को इलाहाबाद में हुआ था ।सेंट एंथोनी कालेज और इलाहाबाद वि.वि.से शिक्षा लेने के बाद आकाशवाणी इलाहाबाद से बतौर प्रसारण अधिशासी इन्होंने अपनी सेवाएं शुरू की थी।इनके पिता स्व.जनाब ज़ाहिद फाख़री ने भी आकाशवाणी इलाहाबाद में बतौर प्रोड्यूसर अपनी मूल्यवर्धित सेवाएं दी थीं ।ब्लाग लेखक को यह सौभाग्य मिला है कि उसने पिता और पुत्री दोनों के साथ काम किया है।
वर्ष 1977में जब ब्लॉग लेखक ने इलाहाबाद में बतौर प्रसारण अधिशासी ज्वाइन किया था तब फाख़री साहब वहां कार्यरत थे।आगे चलकर उनकी बिटिया गज़ाला भी मेरी सहकर्मी बनीं।इसके बाद आकाशवाणी लखनऊ में भी हम दोनों ने बतौर कार्यक्रम अधिशासी काम किये ।

ब्लॉग लेखक ने जब मोहतरमा गज़ाला को माह ए रमजान के इस पाक महीने में अपने दायित्वों के कुशलतापूर्वक निर्वहन करने और रिटायर होने की बधाई दी तो उन्होंने बताया कि केन्द्र के कार्यक्रम प्रमुख के रुप में अपने अल्पकालिक कार्य अवधि में उन्होंने यथासंभव आकाशवाणी लखनऊ की शान बरकरार रखी है । पिछले महीनों में इलाहाबाद के कुम्भ मेले और लोकसभा चुनाव के महत्वपूर्ण प्रसारणों के सकुशल निष्पादन का चुनौती भरा काम सभी के सहयोग से सम्पन्न कराया है।उन्होंने इसके लिए तकनीकी, प्रशासनिक और कार्यक्रम अनुभाग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आकाशवाणी महानिदेशक का ख़ासतौर से शुक्रिया अदा किया कि वे उनकी हर कसौटी पर शत प्रतिशत खरा उतर सकी हैं ।

प्रसार भारती परिवार और ब्लाग लेखक मोहतरमा गज़ाला शहनाज़ को उनकी मूल्यवान सेवाओं और प्रसारण पुरोधा परिवार की गरिमा को कुशलता से आगे बढ़ाने पर बधाई देते हुए उनके सफल सेवानिवृत्त जीवन की कामना करते हैंं।

द्वारा योगदान :-श्री. प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, ईमेल;darshgrandpa@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: