?? ??????????? ?? ??? ??? ???????? ??????? ?? ????? ?????? ??.????? ??????? !


■ आकाशवाणी गोरखपुर के सहायक निदेशक डा.तहसीन अब्बासी आज आकाशवाणी को विभिन्न केन्द्रों पर अपनी दीर्घकालिक और मूल्यवान सेवाएं देकर रिटायर हो रहे हैं। 4 जुलाई 1958 को जन्मे और जे.पी.मेहता इंटर कालेज वाराणसी से माध्यमिक तथा बी.एच.यू.से उच्च शिक्षा प्राप्त डा.अब्बासी अगस्त 2016में आकाशवाणी जलंधर से गोरखपुर आये थे।जलंधर में वे प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम के नोडल अफ़सर भी थे।वैसे वे आकाशवाणी गोरखपुर में इसके पहले भी कार्यक्रम प्रमुख के रुप में रह चुके थे और उस दौरान बच्चों के एक इनोवेटिव कार्यक्रम के लिए यूनिसेफ़ ग्लोबल एवार्ड -2012 भी मिल चुका है। गत वर्ष 9सितंबर को डा.अब्बासी की बेटी सारिया अब्बासी को चेन्नई स्थित अकादमी की पासिंग आउट परेड में पिता डॉ. तहसीन अब्बासी व मां रेहाना शमीम ने उनके कंधों पर स्टार लगाया था जो अब लेफ्टिनेंट के रुप में भारतीय सेना को अपनी सेवाएं दे रही हैं।
डा.अब्बासी की पत्नी मोहतरमा रेहाना शमीम भटहट,गोरखपुर क्षेत्र के अतरौलिया स्थित जूनियर हाई स्कूल में शिक्षिका हैं। सारिया के अलावा छोटे बेटे तमसील अहमद अब्बासी दिल्ली से बीबीए कर रहे हैं। तमसील ने बताया है कि वह सिविल सेवा को कॅरियर बनाएंगे। 
ब्लाग रिपोर्टर को डा.अब्बासी के साथ आकाशवाणी गोरखपुर में काम करने का अवसर मिला था और उनकी कुशल कार्यक्रम निर्माण क्षमता से वह बखूबी वाकिफ़ है।वे गोरखपुर में इसी कारण सबके प्रिय बने रहे हैं।

प्रसार भारती परिवार उनको इस निवृत्ति पश्चात जीवन के लिए हार्दिक शुभकामनाए देती है ।

अगर कोई अपने ऑफिस से निवृत्त होने वाले कर्मचारी के बारे में कोई जानकारी ब्लॉग को भेजना चाहते है तो आप जानकारी pbparivar @gmail .com पर भेज सकते है

ब्लाग रिपोर्ट-प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी,का.अधि.,आकाशवाणी,(से.नि.),लखनऊ ।
darshgrandpa@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: