पि.ए. उषा जी, सहायक निदेशक(रा.भा), आकाशवाणी, तिरुवनंतपुरम का सेवानिवृत्ति सन्देश


प्रसार भारती परिवार के सभी सदस्यों को मेरा नमस्कार ।

करीब  31 साल की सरकारी सेवा के बाद 31 मई, 2019 के अपराह्न को मैं आकाशवाणी, तिरुवनंतपुरम के सहायक निदेशक(रा.भा.) के पद से सेवानिवृत्त होनेवाली हूँ । इन 31 सालों के दौरान आकाशवाणी के चार केंद्रों में मुझे काम करने का अवसर मिला । मेरी पहली तैनाती आकाशवाणी, तिरुच्चिराप्पल्ली, तमिलनाडु में हिंदी अनुवादक के पद पर थी । बाद में समान पद पर आकाशवाणी, आलप्पुष़ा, केरल राज्य में मेरा स्थानांतरण हुआ । फिर वहीं से सहायक निदेशक(रा.भा.) के पद पर पदोन्नति के साथ आकाशवाणी, विजयवाडा में स्तानांतरण हुआ। फिर उसी पद पर आकाशवाणी, तिरुवनंतपुरम में आई । यहाँ पर पाँच साल काम किया। 

इस प्रकार मुझे विभिन्न भाषा एवं संस्कार के लोगों से मिलने-जुलने का अवसर मिला। भाषा जो भी हो हम असल में मानव ही है । हमें मानवता का अनुभव सब कहीं से मिलेगा । मुझे विभिन्न भाषाएँ, आचार-विचार सब सीखने का सुअवसर मिला । मैं पूर्ण रूप से संतुष्ट हूँ । इस दौरान मुझे लाभ भी मिला और मेरा नुक्सान भी हुआ है । राजभाषा हिंदी के सफल कार्यान्वयन से जुडे सभी कार्य सफलतापूर्वक निभा पायी, यही मेरा विश्वास है।
इस दौरान बहुत अधिक लोगों से मिलने-जुलने का अवसर मिला । सबको धन्यवाद। इस अवसर पर सभी के प्रति मैं आभार व्यक्त करना चाहती हूँ। और भगवान से प्रार्थना करती हूँ कि मुझे ठीक रास्ते पर चलने का मार्गदर्शन दें।

पि.ए.उषा, सहायक निदेशक(रा.भा), आकाशवाणी, तिरुवनंतपुरम।

प्रसार भारती परिवार पि.ए.उषा जी को निवृत्ति पश्चात जीवन के लिए हार्दिक शुभकामनाए देती है । 

अगर कोई अपने ऑफिस से निवृत्त होने वाले कर्मचारी के बारे में कोई जानकारी ब्लॉग को भेजना चाहते है या सेवानिवृत्त होनेवाला कर्मचारी कोई सन्देश देना चाहते है तो आप जानकारी pbparivar @gmail .com पर भेज सकते है

Subscribe to receive free email updates: