श्री तन्वीरुल हक अंसारी, सहायक अभियंता, एच.पी.टी. जबलपुर दिनॉंक 31 जुलाई-2020 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं ।


श्री तन्वीरुल हक अंसारी, सहायक अभियंता, एच.पी.टी.जबलपुर दिनॉंक 31 जुलाई-2020 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं । दिनॉंक 01-12-1984 को उन्हौंने आकाशवाणी रायपुर से अपने सेवाकाल की शुरूवात की । इसके बाद उन्हौंने दूरदर्शन रिले केन्द्रों- दमोह, डोंगरगढ़ और मंडला में अपनी सेवाएं दीं । वे दूरदर्शन केन्द्र भोपाल में भी पदस्थ रहे । आदिवासी बहुल एलपीटी मंडला के बाद एचपीटी जबलपुर में उन्हौंने लंबे समय तक कार्य किया । उन्हें जो भी कार्य सौंपा जाता रहा वे पूरी लगन और निष्ठा से उस कार्य के प्रति सजग और समर्पित हो जाते । चाहे तकनीकी क्षेत्र हो या प्रशासनिक-उन्हौंने समयबद्ध और त्रुटिरहित कार्य किए और इन दोनों में दक्षता प्राप्त की । कंप्यूटर और इन्टरनेट के कार्य में वे कुशल हैं । वे नए ट्रान्समीटरों की स्थापना के कार्यो में सहभागी रहे और उनकी कार्यप्रणाली को समझा । जीएसटी से संबंधित समस्त कार्यो को उन्हौंने समझा और स्वयं किया । 

वे अपने लंबे सेवाकाल में हमेशा तटस्थता से, बिना किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न किए हमेशा अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहे । उनके सहकर्मी जानते हैं कि वे किस हद तक कार्य में सहयोगी बनते थे । उनके लिए कोई काम कभी छोटा-बड़ा नहीं रहा और सभी सहकर्मी मित्रवत् रहे ।

उनकी सबसे बडी खूबी यही है कि किसी भी आकस्मिक या कठिन कार्य-परिस्थिति में वे हमेशा शान्त रहते हुए कार्य करते हैं । शायद ही किसी ने उन्हें कभी उॅचे स्वर में बात करते या विचलित होते देखा हो । इतने शान्त, सहनशील, मृदुभाषी और सौम्य व्यक्तित्व से सभी प्रभावित रहे । 

उनकी सेवानिवृत्ति पर हम सभी उनको यही शुभकामनाएं देते हैं कि वे जिंदगी का अगला चरण भी अपने परिवार और मित्रों के बीच सदा   ।


अगर कोई अपने ऑफिस से निवृत्त होने वाले कर्मचारी के बारे में कोई जानकारी ब्लॉग को भेजना चाहते है तो आप जानकारी pbparivar @gmail .com पर भेज सकते है। 

द्वारा योगदान :- अनिल कुमार लखेरा , उपनिदेशक अभियांत्रिकी
दूरदर्शन-उच्च शक्ति प्रेषित्र, जबलपुर 

Subscribe to receive free email updates: