आकाशवाणी पणजी में दिनांक 19.09.2019 को हिंदी वाचन कक्ष का उदघाट्न ।





आकाशवाणी पणजी में आज दिनांक 19.09.2019 को हिंदी वाचन कक्ष का उदघाट्न कार्यालय अध्यक्ष श्री देविदास सुदामे द्वारा किया गया । प्रभारी हिंदी अधिकरी श्री दामोदर आठलेकर द्वारा इस संबंध में दिनांक 17.07.2019 को प्रस्ताव रखा गया था और कार्यालय के समस्त कर्मचारी व अधिकारी गण द्वारा इसका सहर्ष स्वागत किया गया और कहा गया कि केवल हिंदी के लिए ऐसे विषेष कक्ष की बेहद आवष्यकता है हिंदी संबंधित समाचारपत्र, पत्रिकाएं और पुस्तकों के वाचन से हिंदी को अवष्य बढ़ावा मिलेगा । कार्यालय अध्यक्ष तथा उपनिदेषक (अभियांत्रिकी ) श्री देविदास सुदामे ने इस भावना का सम्मान करते हुए प्रस्ताव की सराहना की और उसे तुरंत अनुमोदित करने को कहा एवं कहा कि ऐसी सुविधा हर कार्यालय में होने से हिंदी का प्रसार और प्रचार बढे़गा ।

इस विषेष हिंदी वाचन कक्ष का उद्देष है कि कार्यालय में अधिकतम रूप से हिंदी को बढ़ावा मिले और कार्यालयीन सदस्य अपने हिंदी के प्रति लगाव और रूची को वाचन के जरिए और वृृंद्धिंगत करें ।

इस वाचन कक्ष में रोज के समाचारपत्र, साप्ताहिक और पाक्षिक पत्रिकाएं तथा पुस्तकें रखने की सुविधा बनाई गयी है । इससे कार्यालयीन कर्मचारी तथा अधिकारीगण लाभान्वित होंगे ।

उद्घाटन समय सहायक निदेषक (का) तथा कार्यक्रम प्रमुख श्री सिध्दार्थ मेश्राम, सहायक निदेषक (अभियांत्रिकी ) श्री विनय खेडेकर, प्रभारी हिंदी अधिकारी श्री दामोदर आठलेकर तथा कार्यक्रम, अभियांत्रिकी और प्रषासनिक अनुभाग के कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित थे ।

स्त्रोत - श्री. कमलाकांत कालसेकर,आकाशवाणी पणजी,airpanaji@gmail.com. 

Subscribe to receive free email updates: