आकाशवाणी नेल्लोर एफएम केन्द्र का उद्घाटन ।



उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गुरुवार 21 फरवरी को आकाशवाणी एफएम केन्द्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा नेल्लोर की जनता के लिए आधुनिक तकनीकी रूप से तैयार आकाशवाणी केन्द्र की शुरुआत करना बहुत खुशी की बात है।

आंध्र प्रदेश एक ऐसा राज्य है जिसमें सबसे पहले नेल्लोर समेत आसपास के क्षेत्र में आकाशवाणी एफएम की सेवाएं शुरू की गई हैं। जब वेंकैया नायडू केन्द्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री थे तब उन्होंने नेल्लोर में इस आकाशवाणी एफएम रेडियो केन्द्र की नींव रखी थी।

इस केन्द्र का गुरुवार को उन्होंने उपराष्ट्रपति बनकर उद्घाटन किया है जो कि उनके लिए हर्ष की बात है। 
उन्होंने कहा यह स्थानीय एफएम रेडियो सामाजिक, आधुनिक तकनीक को जनता तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाएगा।इस एफएम केन्द्र्र में स्थानीय कलाकारों को विशेष ऊर्जा देने के लिए आगे आने को कहा। संगीत, शास्त्रीय संगीत और भी अन्य विषयों में कलाकारों को मौका दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी वर्गों की मुख्य सूचनाएं प्रसारित करने की बात कही।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस है इसलिए तेलुगू भाषा का आदर रखकर उसे प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। भाषा भावों को एक सूत्र में बांधना भारत देश की एक विशेषता है। इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय नेता और अधिकारी भी उपस्थित थे।

स्त्रोत :- https://m.patrika.com/…/inauguration-of-air-fm-center-4173…/
द्वारा अग्रेषित :-झावेन्द्र कुमार ध्रुव,jhavendra.dhruw@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: