आकाशवाणी केंद्र लखनऊ की ओर से संगीत प्रतियोगिता आठ जुलाई से होगी।



युवा कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए आकाशवाणी केंद्र लखनऊ की ओर से संगीत प्रतियोगिता आठ जुलाई से होगी। विजेता प्रतिभाओं की रिकॉर्डिंग आकाशवाणी से प्रसारित की जाएगी। प्रतियोगिता गायन, वादन की सभी विधाओं में होगी। कार्यक्रम प्रमुख रश्मि चौधरी ने बताया कि प्रतियोगिता आठ से 26 जुलाई तक आकाशवाणी केंद्र में होगी। इच्छुक प्रतिभागी आकाशवाणी केंद्र से आवेदन फॉर्म ले सकते हैं। प्रतिभागी की उम्र 16 से 26 साल होनी चाहिए।
इन विषयों में होगी प्रतियोगिता
शास्त्रीय गायन में ध्रुपद, धमार और खयाल के गायक हिस्सा ले सकते हैं। वहीं, उपशास्त्रीय गायन में ठुमरी, टप्पा, चैजी और सुगम संगीत में गीत भजन और गजल के कलाकार शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा वादन में शहनाई, सुंदरी, सारंगी, दिलरुबा, जलतरंग, क्लेरेनेट, सैक्सोफोन, हारमोनियम, विचित्र वीणा, रुद्रवीणा, वायलिन, इसराज, बांसुरी, गिटार, तबला, पखावज, सितार, सरोद और मेंडोलियन शामिल होगा। इसके अलावा वृंदगान या कोरस में भी कलाकार हिस्सा ले सकते हैं।

BLOG REPORT:Jhavendra kumar Dhruv
Source and credit : https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/lucknow/other-news/aakashan-singing-and-playing-competition-from-july-8/articleshow/69978914.cms

Subscribe to receive free email updates: