आकाशवाणी के लोकप्रिय कार्यक्रम 'अनुगूंज' के प्रसारण समय में 13 अप्रैल से परिवर्तन हो रहा है


आकाशवाणी अपने श्रोताओं को भारतीय संस्कृति, इतिहास, कला एवं संगीत की महान विभूतियों से परिचित करवाने के लिए अपने ध्वनि संग्रहालय में संचित वर्षो पुरानी रिकार्डिंग्स को डीजीटाइज और जीर्णोद्धारित करके कार्यक्रम "अनुगूंज" के रूप में गूंथ कर प्रस्तुत करता हैं । इस कार्यक्रम की सराहनीय विशेषता यह है की इस कार्यक्रम में हर विभूति का परिचय स्वयं उनके स्वर में, उनके विचारों द्वारा दिया जाता है । इस प्रकार श्रोता उन महान भारतीय विभूतियों के विचार सीधे उनके स्वर में ही सुन पाते हैं ।

यह सारगर्भित कार्यक्रम अनुगूंज, जानकारी और मनोरंजन से भरपूर अपने आप में अनूठा कार्यक्रम हैं| इस कार्यक्रम का प्रसारण अभी तक प्रत्येक बुधवार रात्रि 10.30 बजे इन्द्रप्रस्थ चैनल वेव 819 किलो हर्ट्ज़ और ऍफ़.एम् रेनबो 102.6 मेगा हर्ट्ज़ पर होता था । इस कार्यक्रम का पुनः प्रसारण एफ़ एम. गोल्ड106.4 मेगा हर्ट्ज़ पर प्रत्येक शनिवार रात्रि 9.30 बजे होता था । कार्यक्रम "अनुगूंज" की गूंज श्रोताओ के दिलो मे इसकी पहली कड़ी से ही गूँज रही है क्योकि इस प्रकार का ज्ञानवर्धक कार्यक्रम किसी भी अन्य रेडियो चैनेल पर प्रसारित नहीं होता ।

अब 13 अप्रैल 2019 से एफएम गोल्ड चैनल पर एक नए प्रारूप में उपलब्ध होगा हर शनिवार की रात 9.30 बजे और इंद्रप्रस्थ चैनल (mw 819 khtz) हर रविवार सुबह 8.35 बजे से । जिन श्रोताओं को अपने शहरों / गांवों में एयर एफएम गोल्ड नहीं मिलता है वह गूगल प्ले स्टोर से एयर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और एफएम गोल्ड चैनल में ट्यून कर सकते हैं या ऑल इंडिया रेडियो वेबसाइट पर एफएम गोल्ड चैनल का आनंद ले सकते हैं। 

श्रेय :- http://bit.ly/1Hyx2Ng

स्रोत :- श्री. झावेन्द्र कुमार ध्रुव जी के फेसबुक अकाउंट से

Subscribe to receive free email updates: