आकाशवाणी नजीबाबाद स्टूडियो परिसर में आयोजित हुई संगोष्ठी

 



डा. भीमराव आंबेडकर के महा परिनिर्वाण दिवस पर आकाशवाणी स्टूडियो परिसर और अंबेडकर शिक्षित संगठित संघर्ष समिति की ओर से संगोष्ठी आयोजित की गई। आकाशवाणी स्टूडियो परिसर में केंद्र के एडीपी अमर सिंह, एडीई दिनेश चंद्र, एई तिलकराम के नेतृत्व में डा. आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर संगोष्ठी का शुभारंभ किया।

वक्ताओं ने भारत रत्न डा. भीम राव आंबेडकर को दूरदृष्टि सोच का महान चिंतक और समाज सुधारक बताते हुए राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को अविस्मणीय बताया। एडीपी अमर सिंह ने डा. भीमराव आंबेडकर द्वारा महिलाओं की हितों की रक्षा के लिए दिए गए त्याग का जिक्र करते हुए उन्हें समतामूलक सिद्धांत का सच्चा हितैषी बताया। वरिष्ठ उद्घोषक सुलेंद्र नौटियाल के संचालक आयोजित संगोष्ठी में दिनेश चंद्र, तिलकराम, सुशील कुमार, हीरालाल, अभिषेक सैनी, नीरज सिंह, सनव्वर अली खान, शालिनी राजपूत, नवीन जोशी सहित अनेक वक्ताओं ने डा. आंबेडकर को महान समाज सुधारक बताया।

उधर, अंबेडकर शिक्षित संगठित संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार रवि के नेतृत्व रम्पुरा में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने संविधान निर्माण में आंबेडकर के योगदान को याद किया। ज्ञानेश्व दत्त, चित्रा, राकेश, अभिषेक, विशाल, अदिति, अर्नव, चिरंजी, कांता, सुधीर कुमार, अंकित ने डा. भीमराव आंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करते हुए उनके आर्दशों को व्यवहार में लाने की समाज को सलाह दी।

स्रोत:- https://ift.tt/3grG7yy

द्वारा अग्रेषित : श्री झावेन्द्र कुमार ध्रुव रायपुर

Subscribe to receive free email updates: