आकाशवाणी अहमदाबाद केन्द्र की RNU द्वारा कोरोना के बचाव व जागरूकता हेतु सराहनीय प्रयास



आकाशवाणी अहमदाबाद केन्द्र की RNU द्वारा कोरोना के बचाव व जागरूकता हेतु सराहनीय प्रयास 

आकाशवाणी अहमदाबाद केन्द्र का प्रादेशिक समाचार एकांश द्वारा वैश्विक महामारी 'कोरोना' से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करने और इस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार और स्थानीय स्तर पर उठाए जा रहे कदमो की जानकारी विभिन्न समुदायों के बीच पहुंचाने के लिए लगातार अनेक प्रयास किये जा रहे हैं । 

अहमदाबाद समाचार केन्द्र की प्रादेशिक समाचार एकांश के मुखिया व उपनिदेशक (समाचार) नवलसंग परमार जी की अगवाई में सहायक निदेशक (समाचार) योगेश पंड्या जी, वरिष्ठ समाचार वाचक हरेश पंड्या जी और संवाददाता अपर्णा खुंट जी भी सभी यथा संभव योगदान दे रहे हैं । 

★ ये सराहनीय प्रयास:

1. एकांश द्वारा प्रसारित किए जाने वाले क्षेत्रीय समाचार बुलेटिनों की अवधि बढ़ा दी गयी है। दोपहर का 2.30 का गुजराती प्रादेशिक समाचार का 5 मिनिट का समय बढाकर 10 मिनिट कर दिया गया है, और जरूरत पड़ने पर उसे 15 मिनिट तक बढाया जाता है । 

2. एकांश द्वारा रोजाना शाम 5.05 बजे 10 मिनिट का विशेष कोरोना बुलेटिन शुरू किया गया है । जिसमे देश, राज्य और विभिन्न जिल्लो की सभी ताजा जानकारी श्रोताओ तक पहुचाई जाती है । 

3. दस मिनिट के तीनो गुजराती प्रादेशिक समाचार - सुबह 7.05, दोपहर 2.30 और शाम 7.10 और विशेष कोरोना समाचार शाम 5.05 जरुरत पड़ने पर 15 मिनिट तक बढ़ाये जाते हैं । 

4. चारो प्रादेशिक और विशेष बुलेटिन अब मीडियम वेव के साथ स्थानीय एफ एम पर भी प्रसारित किया जा रहा है, जिसके लिए कार्यक्रम, विविधभारती और कंट्रोल रूम का भी सराहनीय सपोर्ट मिल रहा है । 

5. श्रोताओं को कोरोना के खिलाफ चल रहे इस युद्ध मे जिला स्तर पर चल रही गतिविधियों और राज्य शासन द्वारा उठाये जा रहे अभिनव कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिये प्रादेशिक समाचार एकांश द्वारा सभी प्रमुख नेता और अधिकारिओ का नवीनतम ऑडियो बाईट सभी बुलेटिनो मे नियमित रूप से प्रसारित किये जा रहे हैं । 

6. आकाशवाणी समाचार, अहमदाबाद द्वारा कोरोना से संबंधित राज्य स्तर पर हो रही गतिविधियों और शासन द्वारा लिए जा रहे प्रमुख फैसलों से संबंधित समाचार प्रतिदिन समाचार सेवा प्रभाग, आकाशवाणी, नई दिल्ली को प्रेषित किये जाते हैं।

7. आकाशवाणी के वरिष्ठ समाचार वाचक हरेश पंड्या जी की अगवाई में समाचार एकांश की पूरी टीम एक जुट होकर इस कार्य में जुटी हुई है । जिसमे नियमित समाचार वाचको और संपादकों के साथ आकस्मिक समाचार वाचकों, संपादकों, कम्प्युटर ओपरेटर, एम.टी.एस. आदि सब लगे हुवे हैं । राज्य के सभी जिलों में सक्रीय पार्ट टाइम कोरसपोण्डेन्ट पीटीसी भी सराहनीय योगदान कर रहे हैं

8. इन सब प्रयासों के चलते समाचार एकांश को कच्छ, बनासकांठा और सौराष्ट्र के गिर क्षेत्र जैसे दुर्गम स्थानों से फोन कोल्स पर श्रोताओ के बधाई सन्देश भी मिल रहे हैं 

बहरहाल, प्रादेशिक समाचार एकांश बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है । इस हेतु हमारी ओर से तथा प्रसार भारती व्लॉग परिवार के सभी सदस्यों की ओर से एकांश की पूरी टीम व आकाशवाणी अहमदाबाद परिवार को हार्दिक बधाई एवं बहुत शुभकामनाएं..! 

द्वारा अग्रेषित : श्री झावेन्द्र कुमार ध्रुव रायपुर

Subscribe to receive free email updates: