????? ??????? ????? /???????? ????? ??????--???????? ????





हिंदी पखवाडे़ का समारोप आज दिनांक 28 सितंबर 2018 को शाम 3.30 बजे आकाशवाणी पणजी के सभागार में हुआ । इसमें प्रमुख अतिथि के रूप में स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के उपमहाप्रबंधक श्री सुयश अस्थाना उपस्थित थे ।

कार्यक्रम निष्पादक तथा प्रभारी हिंदी अधिकारी श्री प्रेमानंद कदम ने उपस्थित सभी का स्वागत करते हुए राजभाषा विभाग द्वारा हिंदी पखवाडे़ के दौरान आयोजित किए गई प्रतियोगिताओं की जानकारी दी । कार्यालय अध्यक्ष तथा उपनिदेशक ;अभि.द्ध श्री देवीदास सुदामे ने श्री अस्थाना को स्मृृतिचिन्ह देकर उनका स्वागत किया । श्री सुदामे ने उपने भाषण में कार्यालय में अधिक से अधिक हिंदी के प्रयोग पर बल दिया । उन्होंने आगे कहा कि केवल हिंदी पखवाड़ा ही नहीं बल्की हमें हिंदी साल मनाना आवश्यक है जिससे सभी हिंदी भाषा के प्रति जागरूक व जवाबदेही बनेंगे ।

कार्यक्रम प्रमुख श्री सिध्दार्थ मेश्राम ने अपने भाषण में सभी प्रतियोगिता विजेताओं का अभिनंदन किया और अगले साल और भी ज्यादा प्रतिभागी प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे यह आशा प्रकट की । विशेष अतिथि श्री सुयश अस्थाना ने हिंदी भाषा को राष्ट्र और नागरिकों को जोडनेवाली भाषा बताते हुए आकाशवाणी का इस जनमानस में हिंदी का प्रसार व प्रचार में अहम भूमिका अदा करने के लिए अभिनंदन किया । श्री सुयश अस्थाना के करकमलोंद्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए ।

प्रभारी हिंदी अधिकारी प्रेमानंद कदम के आभार प्रकटन से हिंदी पखवाडे़ का समारोप हुआ ।

द्वारा योगदान :- dinkar yadav dinkar_cccgoa@yahoo.co.in

Subscribe to receive free email updates: