लोकगीत, सुगम संगीत और गजलों पर झूमे श्रोता ।

संबलपुर आकाशवाणी केंद्र की ओर से जिला प्रेक्षालय - तपस्विनी में शनिवार की शाम आकाशवाणी संगीत सम्मेलन- 2019 का आयोजन किया गया ।
क्षेत्रीय आकाशवाणी केंद्र की ओर से जिला प्रेक्षालय, तपस्विनी में शनिवार की शाम आकाशवाणी संगीत सम्मेलन- 2019 का आयोजन किया गया। इसमें में देश भर से आए कलाकारों ने लोकगीत, सुगम संगीत और गजल प्रस्तुत कर श्रोताओं को मुग्ध कर दिया।

आकाशवाणी केंद्र की ओर से बताया गया कि देश के 24 शहरों में इस तरह का आयोजन किया गया। प्रसार भारती की ओर से आकाशवाणी संबलपुर केंद्र समेत श्रीनगर और कोयंबटूर केंद्र को लोक और लघु संगीत से संबंधित कार्यक्रम प्रस्तुत करने का जिम्मा सौंपा गया था। इसी के बाद इस संगीत सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में हैदराबाद से आए पूर्वा गुरु शर्मा के साथ उस्ताद नजमुद्दीन जावेद ने तबला, सलीम इलाहाबादी ने हारमोनियम और मोहम्मद अली खान ने बेहेला के साथ गजल पेश किया। मुंबई के शैलेश श्रीवास्तव के साथ कालीनाथ मिश्र, मिलिद शेवड़े और सोमदत्त डांगी ने लोकगीत प्रस्तुत किया, जबकि नई दिल्ली की विधि शर्मा के साथ गौरव राजपूत, अमित महापात्र, आर निरंजन, सुबोध महाराणा, सुभाषचंद्र भोई ने सुगम संगीत प्रस्तुत कर श्रोताओं की खूब तालियां बटोरी। केंद्र के मुख्य प्रफुल्ल माझी और यांत्रिकी विभाग के मुख्य मोहन कृष्ण दास ने इस सम्मेलन का शुभारंभ किया जबकि दाशरथी बेहरा और पद्माक्षी बेहरा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

द्वारा अग्रेषित : श्री. झावेन्द्र कुमार ध्रुव,jhavendra.dhruw@gmail.com. 

Subscribe to receive free email updates: