प्रसार भारती के महानायक पुरोधा जनाब के.के.नैय्यर 90वर्ष के हुए !



कल 4दिसंबर को प्रसार भारती परिवार के महानायक पुरोधा जनाब के.के.नैय्यर साहब 90वर्ष के हो गये ।इस अवसर पर लखनऊ में सम्पन्न एक पारिवारिक समारोह में लोगों ने उनको शुभकामनाएं दीं और उनके शतायु होने की भगवान से प्रार्थना भी की।

फेसबुक पर इससे सम्बन्धित पोस्ट आते ही उनके चाहने वालों के उदगारों का सिलसिला चल पड़ा।मो.सईद मलिक ने भावुक होकर लिखा है; "One of the best. In every sphere of his interest. For us, in Kashmir, he remains unforgettable for his outstanding role as a stalwart of refined culture. His versatility made him immensely popular. We, particularly, remain in debited to him as a family for what he did to promote Shamim Ahmed Shamim's multifaceted personality, braving odds of the time."
श्री रविदत्त मोहता ने शेयर करते हुए लिखा;

"मुझे याद आता है 1985 का हिंदी दिवस।एक काव्य गोष्ठी रखी गयी थी।जिसमें पूर्व महानिदेशक शिंदे साहब और के.के.नय्यर साहब भी मौजूद थे।मेरी कविताओं पर उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया और फिर एक कोने में ले जाकर बोले.."यहां क्यों चले आये हो..तुम्हारी जगह यहां नहीं है।यहां तुम्हें कोई समझ नहीं पायेगा..जितनी जल्दी हो सके भाग जाओ यहां से..." इस तरह आज उनकी बात की सत्यता को मैं देख रहा हूं।मैंने अपनी आत्मकथा की पुस्तक-एक आदि मानव की आत्मकथा "में विस्तार से इस मुलाकात का उल्लेख किया है।आज उनको फेस बुक पर देखकर किसी ऋषि के दर्शन सा भाष हुआ है।उनको में अपना शीश नमन करता हूँ।"

प्रसार भारती परिवार उनके जन्मदिन पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त कर रहा है।

स्त्रोत :श्रीअरुण जोशी की फेसबुक वाल से।

द्वारा योगदान :प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, लखनऊ।ईमेल; darshgrandpa@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: