आकाशवाणी अल्मोड़ा केन्द्र के प्रसारण को मोबाइल एप पर सुन सकते हैं


आज 6 दिसम्बर से न्यूज ऑन एआइआर एप पर एक क्लिक पर सुन सकेंगे आकाशवाणी अल्मोड़ा का प्रसारण





वर्ष 1986 में स्थापित आकाशवाणी अल्मोड़ा के कार्यक्रम अब शुक्रवार से स्मार्टफोन पर भी सुने जा सकेंगे। इसके लिए केंद्र स्तर से टेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। न्यूज ऑन एआइआर एप पर आकाशवाणी अल्मोड़ा एक क्लिक पर सुना जा सकेगा। इसके लिए स्मार्ट फोन धारक को न्यून ऑन एआइआर एप डाउनलोड करना पड़ेगा। श्रोता बेहतर गुणवत्ता के साथ देश विदेश में भी अपनी संस्कृति से जुड़ सकते हैं।

अल्मोड़ा आकाशवाणी केंद्र उत्तराखंड की संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए जाना जाता रहा है। कुमाऊंनी, गढवाली लोकगीतों का प्रसारण इस केंद्र से किया जाता है। साथ ही इस केंद्र से भक्ति संगीत, लोक मंजरी, शास्त्रीय संगीत, फिल्म संगीत, महफिल, आपके अनुरोध पर व युववाणी व किसान वाणी जैसे अनेक लाभकारी कार्यक्रम प्रसारित किए जाते हैं।

विदित हो कि केंद्र की क्षमता महज एक किलोवाट क्षमता की होने की वजह से केंद्र के कार्यक्रमों का लाभ अपेक्षित रूप से जनता को नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब इस एप के जरिए लोग कहीं भी आकाशवाणी अल्मोड़ा के कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकेंगे।

केंद्र के कार्यक्रम अधिशासी संजय जोशी ने बताया कि स्मार्ट फोन पर गुगल प्ले स्टोर से प्रसार भारती न्यूज ऑन एआइआर एप डाउनलोड कर सुना जा सकता है।


बहरहाल, मोबाइल एप पर उपलब्ध करवाने के लिए इंजीनियरिंग प्रभाग के श्री सुरेश सिंह महर जी, श्री जगदीश सिंह खाती जी व कार्यक्रम प्रभाग के कार्यक्रम अधिशासी द्वय श्री संजय जोशी जी, श्री आर के सक्सेना जी के साथ ही आकाशवाणी अल्मोड़ा परिवार को हमारी ओर से तथा प्रसार भारती व्लॉग परिवार के सभी सदस्यों की ओर से हार्दिक बधाई व बहुत शुभकामनाएं..!

Forwarded By:Jhavendra Kumar Dhruw

Subscribe to receive free email updates: