आकाशवाणी, तृश्शूर में हिंदी दिवस / पखवाड़ा –2019 समापन समारोह


आकाशवाणी, तृश्शूर में महानिदेशालय, आकाशवाणी के अनुदेशानुसार 14 सितंबर को हिंदी दिवस तथा 13 सितंबर से 27, सितंबर 2019 तक हिन्दी पखवाड़ा मनाया गया। पखवाडे के दौरान कर्मचारियों के लिए हिंदी में टिप्पण-आलेखन, अनुवाद, हिंदी निबंध, हिंदी प्रश्नोत्तरी, हिंदी वार्तालाप, सुलेख (बहुकार्य कर्मियों के लिए) आदि छह प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

हिंदी पखवाडा समापन समारोह दिनांक 27.09.2019 (शुक्रवार) कार्यालय के सभागार में श्री.पी.एस.गोपालकृष्णन के प्रार्थना गीत के साथ शुरू हुआ। सुश्री. सी.वी. प्रभावती, सहायक निदेशक (रा.भा) ने स्वागत पर भाषण  दिया और कार्यालय प्रमुख श्री. प्रदीप .सी.कुमार (अभि), समारोह के अध्यक्ष रहे। अपने अध्यक्षीय भाषण में हिंदी के महत्व पर जोर डाला साथ-साथ हिंदी में काम करने एवं बात करने की हिचक को दूर करके दैनिक कामों में जहां तक हो सके हिंदी का प्रयोग करने का आह्वान किया। प्रतियोगिताओँ के विजोताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया । नकद पुरस्कार की राशी संबंधित विजयी के खाते में डाल दिया गया ।

कार्यक्रम प्रमुख श्री.टी.टी.प्रभाकरन सहायक निदेशक (का) और श्री के. जयकुमार, सहायक निदेशक (अभि) ने आशीर्वाद भाषण दिया। स्टाफ सदस्यों के हिंदी फिल्मी गीतों के प्रस्तुति के साथ यह समारोह बहुत रोचक रहा। हिंदी अनुवादक श्रीमती बिंदू दोस ने सभी को हार्दिक धन्यवाद अर्पित किया।

प्रेषक :- श्री. वामनन नम्बूथीरी 
cheppadvamanan@gmail.com

Subscribe to receive free email updates: