????? ??? ??????? ????? ???????? ?? ??? ???????? ????? ?? ???? ???? 2018 ?? ??? ?????????? ??????










विगत् 24 दिसम्बर, 2018 को, केन्द्रीय कार्यालयों के लिए गठित, नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति क्रमांक-1 की अर्द्धवार्षिक बैठक, समिति के अध्यक्ष व राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान के निदेशक डॉ.सी थंगराज की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में नराकास क्रमांक-1 के 30 से अधिक सदस्य कार्यालयों के कार्यालय प्रमुखों व राजभाषा अधिकारियों ने हिस्सा लिया । बैठक में आकाशवाणी भोपाल के सहायक अभियंता व केंद्राध्यक्ष श्री मिथलेश पांडे तथा पूर्व सहायक निदेशक/समन्वयक (रा.भा.) श्री राजीव श्रीवास्तव ने शिरकत की तथा आकाशवाणी भोपाल से संबंधित राजभाषा हिंदी के प्रगामी प्रयोग संबंधी कार्यान्वयन की दिशा में किए गए सार्थक प्रयासों तथा विगत् छः माह की प्रगति की जानकारी दी।


बैठक के आरंभ में नराकास अध्यक्ष डॉ.सी थंगराज के साथ साथ ,योजना एवं वास्तुकला विद्यालय,भोपाल के निदेशक डॉ.श्रीधरन तथा मंचासीन अतिथियों ने दीप-प्रज्ज्वलित कर बैठक का शुभारम्भ किया ।इस अवसर पर नराकास अध्यक्ष डॉ.सी थंगराज ने बैठक में उपस्थित सदस्य कार्यालयों के कार्यालय प्रमुखों तथा राजभाषा अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, नराकास क्रमांक-1 के सदस्य कार्यालयों से प्राप्त अर्द्धवार्षिक रिपोर्ट के अनुसार सभी कार्यालयों द्वारा राजभाषा हिंदी में अच्छा काम-काज किया जा रहा है लेकिन हमें अपने सौ प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति के लिए और अधिक प्रयास करते रहना चाहिए।

बैठक में नराकास सचिव सुश्री शोभा लेखवानी ने सभी कार्यालयों से प्राप्त रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए सभी बिन्दुओं पर चर्चा की तथा संतोश व्यक्त किया।

बैठक में आकाशवाणी भोपाल कार्यालय को राजभाषा हिंदी के कार्यान्वयन की दिशा में ठोस और सार्थक प्रयास करने के लिएवर्ष 2018 के लिए नराकास अध्यक्ष डॉ.सी थंगराज ने आकाशवाणी भोपाल के केन्द्राध्यक्ष श्री मिथलेश पांडे तथा पूर्व सहायक निदेशक/समन्वयक (रा.भा.) श्री राजीव श्रीवास्तव को ,'प्रशस्ति पत्र'' प्रदान करते हुए आकाशवाणी भोपाल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की ।


Subscribe to receive free email updates: